Friday, October 29, 2010

पूरे परिसर में बनेगा भव्य राम मंदिर : विहिप


पूरे परिसर में बनेगा भव्य राम मंदिर : विहिप
 विश्व हिंदू परिषद ने अयोध्या के पूरे रामजन्मभूमि परिसर में श्रीराम मंदिर निर्माण की बात कही है। परिषद के अंतरराष्ट्रीय महामंत्री डॉ. प्रवीणभाई तोगड़िया ने कुल्लू में संवाददाताओं से बातचीत में कहा कि विश्व हिंदू परिषद अपने तौर पर राम मंदिर के निर्माण के लिए तैयार है तथा शीघ्र ही परिणाम सामने आएंगे।


डा. तोगडिया ने कहा कि अयोध्या भगवान श्रीराम की जन्मस्थली, कर्मस्थली व क्रीड़ास्थली है। इसलिए पूरे 67 एकड़ भूमि पर भव्य राम मंदिर बनेगा। इस कार्य के लिए पूरा हिन्दू समाज एकसाथ खड़ा है। उन्होंने बताया कि मंदिर निर्माण के लिए संत समाज दो तीन दिनों के भीतर कई अहम फैसला लेने जा रहा है।


उल्लेखनीय है कि अयोध्या विवाद पर इलाहाबाद हाईकोर्ट द्वारा दिए गए निर्णय पर विचार विमर्श करने के लिए बुधवार को विहिप एवं संतों की अयोध्या में बैठक होनी है। बैठक में राम मंदिर निर्माण के लिए भविष्य की रणनीति पर भी चर्चा होने की संभावना है।


इस दौरान विहिप नेता ने संघ की तुलना प्रतिबंधित आतंकवादी संगठन सिमी से करने पर तीखी प्रतिक्रिया व्यक्त की। उन्होंने कहा, “राष्ट्रीय स्वयंसेवक संघ पर अपनी टिप्पणी देने से पहले लोगों को भारत की संस्कृति का अध्ययन करना चाहिए। देश में भयंकर कष्ट और हर प्रकार की प्राकृतिक आपदा के दौरान देश का प्रत्येक स्वयंसेवक समाज सेवा के लिए आगे आता है।"

No comments:

Post a Comment